Dream11 क्या है और इससे पैसे कैसे कमाए (2022)

45

दोस्तों आपने पहले भी गेम खेल कर पैसे कमाने वाले एप्स के बारे में सुना होगा उन्हीं में से एक dream11 एप है जिस पर गेम खेल का लाखों रुपए कमाए जा सकते हैं अगर आप नहीं जानते कि Dream 11 Se paise Kaise kamaye, Dream 11 kya hai ,Dream 11 kaise download Kare तो इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें क्योंकि इसमें सारी जानकारी दी गई।

आपने अक्सर Dream 11 app के एडवर्टाइजमेंट देखें होगे और आपने भी एक बार जरूर सोचा होगा कि आखिर ये है कि क्या सच में Dream 11 से पैसे कमाये जा सकते हैं।तो आज हम आपको बता दें कि वास्तव में dream11app से पैसे कमाए जाते हैं और अगर आप भी इस लेख को पूरा पढ़ेंगे तो आप भी कमा पाएंगे।

dream11 पर आपको अपनी टीम बनानी होती है और फिर मैच खेलना होता है जिस प्रकार आप ग्राउंड पर खेलते हैं और अगर आप उसमें जीतते हैं तो आपको पैसे मिलते हैं। अभी हाल ही में dream11 ने अपने कई सारे विजेताओं को एक-एक करोड़ तक की राशि दी है कि अगर बात की जाए तो dream11 से 1 करोड रुपए तक जीते आ सकता है।

चलिए अब Dream 11 ऐप के बारे में डिटेल में जानकारी देते हैं जिससे कि आप लोग भी Dream 11 se paise kaise kamaye के बारे में जानें और पैसे जीत सकें।

Dream 11 क्या है

dream11 एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसकी शुरुआत साल 2008 में हर्ष जैन और भावित सेठ ने शुरू की थी इस ऐप को मुख्य रूप से गेमिंग के लिए बनाया गया है यहां पर आपको प्रेडिक्शन करना होता है और अगर आपका प्रेडिक्शन चाहिए होता है तो उसके बदले में आपको पैसे मिलते हैं।

dream11 पर ₹1000 से लेकर ₹50000 तक काफी आसानी से कमाए जा सकते हैं यहां पर 11 लोगों की टीम होती है एनी 11 प्लेयर्स की टीम होती है और उन पर आपको अपना प्रेडिक्शन देना होता है अगर वह प्लेयर आपके बताए गए प्रेडिक्शन के हिसाब से परफॉर्म करते हैं तो उसके बदले में आपको निर्धारित धनराशि दे दी जाती है इस प्रकार आप dream11 पर लाखों रुपए कमा सकते हैं।

अब तक dream11 पर मिलियन से अधिक यूज़र मौजूद हैं यानी लाखों लोगों ने dream11 एप को डाउनलोड किया है साल 2013 के बाद से इस ऐप में तेजी देखने को मिली है आईपीएल के समय dream11app पर भारी-भरकम मात्रा में यूजर उपलब्ध होते हैं और लाखों करोड़ों के इनाम जीतते हैं।

dream11 ट्रस्टेड मोबाइल एप्लीकेशन है यहां पर किसी भी प्रकार का फ्रॉड नहीं होता है तथा dream11 को खुद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने प्रमोट किया है।

Dream 11 app को कैसे डाउनलोड करें

dream11 ऐप को डाउनलोड करना है ऐप को डाउनलोड करने की अपेक्षा में थोड़ा सा मुश्किल है लेकिन आज हम आपको dream11 को कैसे आसानी से डाउनलोड करें उसके बारे में भी बताएंगे dream11 को डाउनलोड करने का स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस नीचे बताया गया है।

1- सबसे पहले dream11 की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं जो कि नीचे दी गई है वहां पर जाएं और अपने मोबाइल फोन या लैपटॉप में सर्च करें गूगल प्ले स्टोर पर बिल्कुल भी ना सर्च करें क्योंकि वहां पर यह ऐप मौजूद नहीं है।

2- dream11app की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद वहां पर आपको dream11app का apk दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके आपको APK को डाउनलोड करना है।

3- APK फाइल को अपने मोबाइल में कंप्यूटर में डाउनलोड करने के बाद इंस्टॉल करने हैं इंस्टॉल करने के बाद आप अपने मोबाइल नंबर या गूगल अकाउंट की सहायता से लॉगिन करके खेल सकते हैं।

Dream 11 Se paise kaise kamaye – ड्रीम 11 से कमाये लाखों रुपए

dream11 एप पैसे कमाना आसान भी है और कठिन भी dream11 तो पैसे कमाने के लिए आपको क्रिकेट फुटबॉल या जिस जो भी मैच खेलते हैं उसका नॉलेज होना चाहिए क्योंकि जितना अच्छा पनौली जाएगा उतना अच्छा प्रेडिक्शन कर पाएंगे और उतना ही अच्छा पैसा भी dream11 से कमा पाएंगे dream11 से पैसे कैसे कमाए के बारे में नीचे स्टेप बाय स्टेप जानकारी दी गई है वहां से पढ़ें और आगे बढ़े

स्टेप.1- सबसे पहले dream11app ऊपर बताए गए तरीके से डाउनलोड करें और अकाउंट बना लें।

स्टेप.2- dream11 पर आपको पैसे कमाने के लिए कॉन्टेस्ट ज्वाइन करना है जब आप पहली बार dream11 पर खेलने के लिए जाएंगे तो वहां पर आपको कई सारे मैच और प्लेयर्स की लिस्ट दिखाई देगी।

स्टेप.3- सबसे पहले आप जो मैच खेलना चाहते हैं या जो मैच आने वाला है उसको सेलेक्ट करें यहां पर आपको अपकमिंग लाइव मैच दिखाए जाते हैं जो होने वाले हैं।

स्टेप.4- मैंच सेलेक्ट करने के बाद प्लेयर्स को भी सेलेक्ट करें और उनकी परफॉर्मेंस भी प्रेडिक्ट करें प्रिडिक्सन करते समय हमेशा ध्यान रखें कि आपका जितना अच्छा प्रोडक्शन होगा उतना ही चांसेस बढ़ जाएंगे पैसा कमाने के या जीतने के।

स्टेप.5- प्लेयर्स को चुनकर उनका प्रेडिक्शन करके आपको पेमेंट करना है पेमेंट Google pay, Phone pe,UPI किसी भी तरीके से कर सकते हैं और आपको इंतजार करना है उस मैच को होने का जो वह मैच होगा तो अगर आपके अनुसार प्लेयर्स परफॉर्म करते हैं तो आपको जीता हुआ पैसा ट्रांसफर कर दिया जाता है।

Dream 11 से पैसे कमाने का दूसरा तरीका –

dream11 से पैसे कमाने का दूसरा तरीका dream11 के रेफरल प्रोग्राम को ज्वाइन करना है अगर आप dream11 के रेफरल प्रोग्राम को ज्वाइन करते हैं और वहां से लिंक जनरेट करके अपने किसी दोस्त या रिश्तेदार को भेजते हैं और वह उस लिंक पर क्लिक करके dream11 एप को डाउनलोड करता है तो उसके बदले में ₹200 तक का बोनस आपको मिलता है इस बोनस का प्रयोग आप गेम खेलते समय कर सकते हैं और इसी ₹200 से ₹2 हजार से ₹2 लाख तक का सफर तय कर सकते हैं।

इस प्रकार आप जितनी ज्यादा लिंक शेयर करके लोगों को इस ऐप को डाउनलोड करवाएंगे उतना ही ज्यादा बोनस मिलेगा और बोनस से आप गेम खेल कर लाखों रुपए तक कमा सकते हैं।

Conclusion – तो दोस्तों यह था आज का लेख dream11 se paise Kaise kamaye, उम्मीद करता हूं कि आपको यह लेख जरूर पसंद आया होगा और आप इस लेख को पढ़कर dream11 से पैसे कैसे कमाए के बारे में जरूर जान पाएंगे। अगर यह लेख आपको अच्छा लगा है तो इसे अपने सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें जिससे लोगों को dream11app के बारे में जानकारी मिल सके और वह भी पैसे कमा सके।