WhatsApp से ₹255 Cashback कैसे ले WhatsApp cashback se paise Kaise kamaye

3833
https://mealsan.com/whatsapp-से-₹255…ise-kaise-kamaye/

हाल ही में What’sapp ने एक नई स्कीम जारी की है जिसके तहत प्रत्येक व्हाट्सएप यूजर को हर एक ट्रांजैक्शन पर ₹51 का कैशबैक दिया जा रहा है। जी हां मित्रों व्हाट्सएप ने अपना एक पेमेंट पोर्टल भी इंट्रोड्यूस किया है जिससे अगर आप पेमेंट करते हैं तो 51₹ का कैशबैक आपको तुरंत दिया जाता है। आज के इस लेख में हम आपको What’sapp Cashback se paise Kaise kamaye के बारे में ही बताने वाले हैं इसलिए अगर आप भी व्हाट्सएप कैशबैक से पैसे कमाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

वैसे तो इंटरनेट पर बहुत सारे ऐसे ऐप जैसे Paytm, Google pay, Phone pe मौजूद हैं जिन्होंने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया है डिजिटल पेमेंट को भारत में और अधिक सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से तथा भारत में प्रचलित अन्य एप्स को टक्कर देने के लिए व्हाट्सएप ने पेमेंट का नया फीचर इंट्रोड्यूस किया है। जिसे Whatsapp Pay नाम दिया है। व्हाट्सएप पे अभी केवल अपने ट्रायल फेस में है इसीलिए यह व्हाट्सएप बीटा वर्जन पर सक्रिय है लेकिन जैसे ही इसका ट्रायल पूरा होगा यह सभी यूजर्स के लिए मेन व्हाट्सएप पर एक्सेसिबल होगा।

व्हाट्सएप ग्राहकों को बीटा वर्जन में व्हाट्सएप पर फीचर का इस्तेमाल करने पर और ट्रांजैक्शन करने पर प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर ₹51 का कैशबैक दिया जाता है तथा इसकी कोई limitations नहीं है कि आपको कितना पेमेंट करना है आप ₹1 भी पेमेंट करते हैं तो आपको ₹51 का कैशबैक दिया जाता है।लेकिन यह केवल बीटा वर्जन इस्तेमाल कर रहे लोगों के लिए है मुख्य व्हाट्सएप पर यह फीचर अभी लाया नहीं गया है।

इतना अधिक अमाउंट में कैशबैक देने का मुख्य उद्देश्य व्हाट्सएप ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है जिससे लोग What’sapp Pay को अधिक से अधिक इस्तेमाल करें और उनको उसका फीडबैक मिल सके चलिए अब What’sapp Cashback se paise Kaise kamaye के बारे में जान लेते हैं।

What’s app Cashback कौन ले सकता है

दोस्तों व्हाट्सएप जब भी किसी नए फीचर को इंट्रोड्यूस करता है चाहे वह इमोजी हूं जीआईएफ हो या फिर कोई अन्य प्राइवेसी से रिलेटेड तो वह उसे पहले व्हाट्सएप बीटा वर्जन पर ट्रायल करता है और वहां से यूजर्स के फीडबैक लेता है पर जाकर अगर सही फीडबैक होते हैं तो उसे मुख्य व्हाट्सएप पर आधिकारिक रूप से पब्लिश करता है ठीक इसी प्रकार इस बार भी व्हाट्सएप में व्हाट्सएप पर फीचर को ट्रायल के तौर पर व्हाट्सएप के बीटा वर्जन पर इंट्रोड्यूस किया है और अपने और अधिक से अधिक कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए ₹51 का कैशबैक ऑफर भी रखा है। जिसकी वजह से वह अपने फीचर को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा सके यानी कि एक प्रकार का एडवर्टाइजमेंट कर सकें।

यह ऑफर वर्तमान में केवल व्हाट्सएप बेटा वर्जन यूजर्स के लिए ही है या नहीं क्या आप इस कैशबैक का फायदा केवल बीटा वर्जन में ही ले सकते हैं सामान्य व्हाट्सएप पर इस कैशबैक स्क्रीन का लाभ नहीं लिया जा सकेगा लेकिन अगर आपके पास व्हाट्सएप बेटा वर्जन नहीं है तो हम आपको एक ऐसा तरीका बताएंगे जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप बीटा वर्जन को डाउनलोड करके उससे भी कैशबैक ले सकेंगे व्हाट्सएप बीटा वर्जन के गूगल प्ले स्टोर से बढ़ते डाउनलोड के चलते व्हाट्सएप में एस्से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड बटन को हटा दिया है अब व्हाट्सएप बेटा वर्जन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं किया जा सकेगा।

इसलिए अगर आप भी व्हाट्सएप कैशबैक से पैसे कमाने के पूरे प्रोसेस को समझना चाहते हैं और आपके पास What’sapp Beta version नहीं है और उसे डाउनलोड करके पैसे कमाना है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़े क्यों कि इस आर्टिकल के बीच में बताया गया है कि What’sapp के बीटा वर्जन को आपको कैसे डाउनलोड करना है।

WhatsApp cashback se paise Kaise kamaye – व्हाट्सएप से ₹51कैशबैक कैसे लें

व्हाट्सएप कैशबैक से पैसे सभी लोग नहीं कमा सकते अब आपके मन में प्रश्न उठ रहा होगा कि आखिर कौन या किस प्रकार के यूजर व्हाट्सएप पे से पैसा कमा पाएंगे इसके बारे में हमने आपको ऊपर बताया है कि कौन से लोग होंगे जो वह व्हाट्सएप कैशबैक की स्कीम का फायदा उठाकर 5 बार ₹51 का कैशबैक ले पाएंगे वह भी मिनिमम ट्रांजैक्शन एक रुपए पर।अगर आपके मोबाइल फोन में What’sapp Beta version नहीं है या फिर आप व्हाट्सएप का बीटा वर्जन इस्तेमाल नहीं करते हैं तो कोई बात नहीं हम आपको बताने वाले हैं कि व्हाट्सएप के बीटा वर्जन को कहां से इंस्टॉल करना है और कैसे पैसे कमाने हैं।

व्हाट्सएप बीटा वर्जन को डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल पर जाना है और What’sapp Beta version apk download लिखकर सर्च करना है और वहां पर सबसे ऊपर आ रही वेबसाइट से व्हाट्सएप के बीटा वर्जन को एपीके को डाउनलोड कर लेना है। यह आप अपने स्वयं के रिस्क पर करेंगे यहां पर आपको किसी भी Apk फाइल को डाउनलोड करने के लिए नहीं बोलेंगे क्योंकि इसमें रिस्क हो सकता है इसलिए आप अपने खुद के रिस्क पर व्हाट्सएप बीटा वर्जन एपीके फाइल को डाउनलोड करें What’sapp Cashback se से पैसे कमाने का पूरा प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप नीचे बताया क्या है-

स्टेप.1- What’sapp Cashback से पैसा कमाने के लिए आपके पास व्हाट्सएप का बीटा वर्जन होना चाहिए इसको आप बताए गये तरीके से डाउनलोड करके इंस्टॉल कर लें।

स्टेप.2- अब आपको अपने मोबाइल नंबर की सहायता से लॉगिन कर लेना है ध्यान रहे मोबाइल नंबर वही डालना है जो आपके बैंक खाते से रजिस्टर्ड हो यानी कि जिस बैंक खाते से आप ट्रांजैक्शन करना चाहते हो उसी से जुड़ा हुआ मोबाइल नंबर हो।

स्टेप.3- व्हाट्सएप में लॉगिन करे और पेमेंट वाले विकल्प पर जाएं। और Link bank account बटन पर क्लिक करके अपने बैंक खाते को अपने व्हाट्सएप से कनेक्ट करें।

स्टेप.4- अब आपको अपने एटीएम कार्ड में दिए गए एटीएम नंबर की मदद से अपना यूपीआई आईडी बना लेना है और pin क्रिएट कर लेना है पिन हमेशा ऐसा बनाएं जो आपको याद है तथा कठिन हो।

स्टेप.5- जैसे ही आप ऊपर बताए गए चारों स्टेप्स कंप्लीट कर लेते हैं आप व्हाट्सएप के ₹51 कैशबैक जीतने वाली स्कीम के लिए एलिजिबल हो जाएंगे।

स्टेप.6- व्हाट्सएप कैशबैक से ₹51 कमाने के लिए आपको किसी दूसरे व्यक्ति को एक रुपए या उससे अधिक भेजने हैं जो पहले से ही व्हाट्सएप पे का इस्तेमाल कर रहा हो या उस पर उसका अकाउंट बन गया हो अगर नहीं है तो आप अपने मित्र का ही बनवा सकते हैं और उसको ही भेज सकते हैं और बाद में जब वह आपको भेजेगा तो उसको भी ₹51 का कैशबैक मिलेगा इस प्रकार आप व्हाट्सएप कैशबैक से ₹51 का कैशबैक ले सकते।

What’s app Cashback से पैसा कितना कमा सकते हैं

WhatsApp ने व्हाट्सएप बीटा वर्जन पर What’sapp pay यूज करने वाले ग्राहकों को ₹51 का कैशबैक देने की घोषणा तो की ही है साथ ही साथ कुछ नियम और शर्तें भी दी हैं अगर आप उनके दायरे में रहकर ट्रांजैक्शन करते हैं तभी आपको कैशबैक मिलेगा। व्हाट्सएप पे पर आप मिनिमम ₹1 तक का ट्रांजैक्शन कर सकते हैं अगर आप ₹1 का ट्रांजैक्शन भी करते हैं तब भी आपको ₹51 का ही कैशबैक मिलता है और यह ट्रांजैक्शन आप 5 बार कर सकते हैं यानी कि 5 बार तक किये जाने वाले ट्रांजैक्शन पर आपको कैशबैक दिया जाएगा।जैसे ही आप 5 बार से अधिक सीमा पार करेंगे आपको कोई कैशबैक नहीं मिलेगा मगर ट्रांजैक्शन सक्सेसफुली जरूर होगा।

अगर कुल मिलाकर कहें तो What’sapp Cashback की मदद से आप किसी एक मोबाइल नंबर और एक बैंक खाते की सहायता से ₹255 कमा सकते हैं इसी प्रकार अगर आपके पास मल्टीपल यानी कि अधिक संख्या में मोबाइल नंबर और बैंक के अकाउंट हैं तब आप उनसे इसी प्रकार 255 255 रुपए करे अधिक पैसे कमा सकते हैं।

क्या What’sapp pay बीटा वर्ज़न पर सुरक्षित है

अगर आपके Google play store से डाउनलोड किया गया व्हाट्सएप बेटा वर्जन मौजूद है तब आप बेशक व्हाट्सएप पर का इस्तेमाल करके ₹51 का कैशबैक ले सकते हैं। और यह पूरी तरीके से सुरक्षित भी होगा लेकिन अगर आप किसी थर्ड पार्टी पायरेटेड वेबसाइट से apk फाइल डाउनलोड करते हैं तो इसमें रिस्क होने का चांस हो सकता है लेकिन ऐसा बहुत कम परिस्थितियों में संभव होता है। फिर भी आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किए गए व्हाट्सएप बीटा वर्जन का इस्तेमाल करें और फाइनली जो व्हाट्सएप पे पर लांच होने वाला है वह पूरी तरीके से सुरक्षित होगा क्योंकि इसी वजह से व्हाट्सएप ने पहले लोगों से फीडबैक मांगा है।

Conclusion –

आज के नए आर्टिकल में हमने आपको What’sapp Cashback se paise Kaise kamaye के बारे में जानकारी दी जिसमें व्हाट्सएप बीटा वर्जन को डाउनलोड करने के तरीके के बारे में बताया और आपको स्टेप बाय स्टेप गाइड किया कि किस प्रकार से आप व्हाट्सएप कैशबैक से कैशबैक ले पाएंगे उम्मीद करता हूं कि यह लेख आपको पसंद आया होगा।